SportsCricket

IND VS PAK TICKETS PRICE: इंडिया पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 टिकट पर बड़ा खुलासा! 45 लाख में मिल रहा है 1 टिकट!

×

IND VS PAK TICKETS PRICE: इंडिया पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 टिकट पर बड़ा खुलासा! 45 लाख में मिल रहा है 1 टिकट!

Share this article
IND VS PAK TICKETS PRICE

IND VS PAK TICKETS PRICE: क्रिकेट जगत के सबसे हाई प्रोफाइल और सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट में से एक आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप का काउंट डाउन चल रहा है। हाल ही में एशिया कप के संपन्न होने के बाद अब क्रिकेट फैंस की नजरें आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 पर टिकी है।

ICC World Cup 2023 IND VS PAK TICKETS PRICE

इस मेगा इवेंट का बिगुल 5 अक्टूबर से भारत की सरजमीं पर बजने वाला है। ये टूर्नामेंट भारत में 46 दिनों तक चलेगा, जिसके चैंपियन टीम का फैसला 19 नवंबर को अहमदबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

14 अक्टूबर को होगा वर्ल्ड कप में भारत-पाक महामुकाबला

वैसे तो क्रेजी फैंस को 5 अक्टूबर की तारीख का बहुत ही बेसब्री से इंतजार है, लेकिन सबसे ज्यादा इंतजार और उत्सुकता 14 अक्टूबर को लेकर देखी जा सकती है। इस दिन इस साल का सबसे बड़ा और इस वर्ल्ड कप के फाइनल से भी बड़ा मुकाबला होने जा रहा है।

ICC World Cup 2023IND VS PAK TICKETS PRICE

क्रिकेट जगत की दो सबसे चिर प्रतिदंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा। इंडो-पाक की ये सबसे बड़ी राइवलरी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाज के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगी।

IND VS PAK TICKETS PRICE: इंडो-पाक जंग में दिखेगा फैंस को क्रेज

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले इस ब्लॉक-बस्टर मैच का ना केवल भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट लवर्स बल्कि पूरे क्रिकेट जगत के फैंस देखने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं।

IND VS PAK TICKETS PRICE

इंडिया वर्सेज पाकिस्तान का क्रिकेट मैच ना केवल एक मैच है बल्कि ये दोनों ही टीमों के फैंस के इमोशंस के रूप में माना जाता है। जहां गेंद और बल्ले की जंग सरहद पर होने वाली गोला-बारूद की जंग से कम नहीं मानी जाती है।

अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होगी ये टक्कर

इस मेगा टक्कर में दोनों ही टीमों के खिलाड़ी मैदान में एक-दूसरे के खिलाफ हारना पसंद नहीं करते हैं, तो फैंस के लिए हार एक सदमें की तरह मानी जाती है। तभी तो इस मैच की दीवानगी का एक अलग ही लेवल देखने को मिलता है।

इस महामुकाबले को करोड़ों लोग टीवी पर देखेंगे, लेकिन 1 लाख 32 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम के खचाखच भरा जाना भी तय है।

Narendra Modi Stadium IND VS PAK TICKETS PRICE

ऐसे में आप में से लाखों फैंस स्टेडियम जाकर मैच के रोमांच के गवाह बनना चाहेंगे। इस स्थिति में आप भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच की टिकट प्राइज के बारे में भी जानने को लेकर बहुत ही उत्सुक होंगे।

भारत-पाक मैच के टिकट प्राइज आपको कर देंगे हैरान

आज हम इस आर्टिकल में आपके सामने इंडो-पाक राइवलरी को लेकर अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में मैच देखने की प्राइज को लेकर बात करेंगे। जिसमें आपको बताएंगे कि इस मैच का लुत्फ लेने के लिए आपको कितना पैसा खर्च करना होगा। तो चलिए अब देखते हैं इस मैच ही न्यूनतम टिकट मूल्य से लेकर उच्चतम टिकट मूल्य…

IND VS PAK TICKETS
IND VS PAK TICKETS

टिकट्स की कीमत आपके बजट पर डालेगी जबरदस्त असर

आईसीसी और बीसीसीआई के लिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के कुल 46 मैचों में सबसे ज्यादा कमाई का जरिया भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को होने वाला मैच बनने जा रहा है। क्योंकि इस मैच में रिकॉर्ड तोड़ कमाई होने की संभावना दिख रही है।

IND VS PAK TICKETS PRICE

इस महामुकाबले को लेकर फैंस के क्रेज को देखते हुए यहां पर टिकट के मूल्य इतने ज्यादा हैं, कि अगर आप इस मैच को देखने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको अपनी जेब ढिली करनी होगी। क्योंकि यहां पर न्यूनतम टिकट प्राइज भी आपके बजट पर असर डाल सकती है।

Viagogo वेबसाइट पर 57 लाख रुपये तक पहुंची टिकट प्राइज

इस हाई रिच मुकाबले में स्टेडियम की टिकट प्राइज की बात करें तो इंटरनेट पर अलग-अलग वेबसाइट अलग-अलग प्राइज बता रहे हैं, जिसमें कुछ ही दिन पहले  Viagogo नाम की वेबसाइट पर प्राइज 57 लाख रुपये तक पहुंच गए थे। जिसके बाद फैंस बहुत ही हैरान हैं, कि इतने ज्यादा प्राइज कैसे हो सकते हैं।

बताया जा रहा है कि यहां पर 65 हजार रूपये से 45 लाख रुपये तक के टिकट प्राइज बिक रहे हैं। इस मैच की उत्सुकता को देखते हुए कईं लोगों ने टिकट्स की कालाबाजारी भी शुरू कर दी है, जो मनमाने ढंग से प्राइज की वसूली कर रहे हैं। ये भी बताया जा रहा है कि इस स्टेडियम में 19.5 लाख रुपये का टिकट सोल्ड भी हो चुका है।

भारत-पाक मैच की वास्तविक टिकट प्राइज पर कुछ कह पाना मुश्किल

अन्य वेबसाइड पर भी इस मैच की टिकट प्राइज का खुलासा नहीं हो पा रहा है, जिसमें अलग-अलग प्राइज ही बताई जा रही है। जो हजारों से होते हुए लाखों तक पहुंच रही है।

वहीं इस मैदान के लोअर टियर की प्राइज 60 हजार से लेकर 78 हजार रूपये तक बतायी जा रही है। फैंस लगातार Viagogo की बूकिंग का स्क्रीन शॉट डालकर बीसीसीआई से सवाल कर रहे हैं, कि क्या ये प्राइज वेल्यू यहां तक पहुंच गया है, जिसे लेकर फैंस के खूब रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं।  

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 499 रु. से 25 हजार तक के टिकट

अब एक्चुल टिकट प्राइज क्या है इसे लेकर लगातार संस्पेंस बना हुआ है। जिसकी वास्तविकता से अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। लेकिन वहीं बीसीसीआई के द्वारा कुछ दिन पहले सभी स्टेडियम वाइस टिकट प्राइज को जारी किया गया था।

स्टेडियम का नामस्टेडियम के अनुसार टिकट की न्यूनतम से अधिकतम प्राइज
नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (अहमदाबाद)500 रु. से 25 हजार रुपये तक
वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम (मुंबई)500 रु. से 25 हजार रुपये तक
श्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम (लखनऊ)500 रु. से 10 हजार रुपये तक
एम ए चिदंबरम चैपॉक स्टेडियम (चेन्नई)500 रु. से 25 हजार रुपये तक
चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम (बैंगलुरू)500 रु. से 10 हजार रुपये तक
राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (हैदराबाद)500 रु. से 20 हजार रुपये तक
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (धर्मशाला)500 रु. से 10 हजार रुपये तक
महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (पुणे)500 रु. से 25 हजार रुपये तक
अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम (दिल्ली)500 रु. से 20 हजार रुपये तक
ईडन गार्डन (कोलकाता)500 रु. से 15 हजार रुपये तक

उसमें इस मैच की न्यूनतम टिकट प्राइज 499 रुपये है, तो सबसे महंगी टिकट 25 हजार रुपये बतायी जा रही है। अब ये तो वक्त ही बताएगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली इस बिग-फाईट की टिकट की वेल्यू कहां से कहां तक पहुंच रही है।

इसे भी पढ़ें>>>

World Cup Ticket Price 2023: क्रिकेट के सस्ते टिकट बुकिंग के लिए देखें सभी आसान तरीके!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *