SportsCricket

World Cup Ticket Price 2023: क्रिकेट के सस्ते टिकट बुकिंग के लिए देखें सभी आसान तरीके!

×

World Cup Ticket Price 2023: क्रिकेट के सस्ते टिकट बुकिंग के लिए देखें सभी आसान तरीके!

Share this article
World Cup Ticket Price

World Cup Ticket Price 2023: हेलो दोस्तों, अगर आप क्रिकेट प्रेमी हैं, तो आपको इन दिनों 5 अक्टूबर 2023 की तारीख मछली की आंख की तरह नजर आ रही होगी। हर एक क्रिकेट फैंस को 5 अक्टूबर के दिन का बेसब्री से इंतजार है। इस दिन भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का बिगुल बजने वाला है।

वनडे क्रिकेट फॉर्मेट के इस सबसे बड़े महाकुंभ का रोमांच क्रिकेट जगत पर 46 दिनों तक छाया रहेगा और आखिर में 19 नवंबर को इस टूर्नामेंट के चैंपियन का फैसला होगा।

वर्ल्ड कप 2023 के टिकट्स को लेकर वो सबकुछ जो जानना चाहते हैं आप

आईसीसी के इस सबसे बड़े इवेंट को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। एक तरफ इसमें भाग लेने वाली सभी 10 टीमें मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं, तो दूसरी ओर होस्ट करने वाली बीसीसाआई भी इस टूर्नामेंट की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है।

अब हमारे उन क्रिकेट फैंस को टिकट प्राइज का भी बहुत ही उत्सुकता के साथ इंतजार है जो इस टूर्नामेंट में होने वाले मैचों को स्टेडियम से देखना चाहते हैं। तो चलिए टेंशन मत लिजिए… हम आपके सामने इस आर्टिकल में टिकट प्राइज की पूरी जानकारी देने वाले हैं।

ICC World Cup 2023
ICC World Cup 2023


इस खास पेशकश में हम आपको बताएंगे कि वर्ल्ड कप 2023 के सभी स्टेडियम की टिकट की न्यूनतम से अधिकतम प्राइज, साथ ही आपको टिकट बुक कराने के सभी स्टेप्स से भी रूबरू कराएंगे। ये भी बताएंगे कि किस प्लेटफॉर्म से आप टिकट्स बुक करवा सकते हैं। तो चलिए ये तमाम बातें जानने के लिए हो जाइए तैयार…

World Cup Ticket Price 2023: कहां से करें टिकट बुक

वर्ल्ड कप मैच का टिकट्स बुक करने के लिए आईसीसी और बीसीसीआई BCCI के द्वारा ऑफिशियल प्लेटफॉर्म के तौर पर @cricketworldcup.com,  Paytm Insider App और BookMyShow App को फाइनल किया गया है।

इन प्लेटफॉर्म पर 25 अगस्त से वर्ल्ड कप के टिकट्स बुक करने की सर्विस को ओपन कर दिया गया है, जिसके बाद से फैंस इनके माध्यम से टिकट बुक कर रहे हैं, जिन्हें नहीं पता है उन्हें अब यहां पर पूरी जानकारी दे रहे हैं।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के टिकट्स का कैसे करें रजिस्ट्रेशन

टिकट की बुकिंग Mastercard आईसीसी का कॉमर्शियल पार्टनर है। इसलिए Mastercard यूजर को प्री-सेल विंडो की सर्विस मिली थी। जिसमें वो दूसरे यूजर्स से पहले टिकट की बुकिंग करा सके थे। जिनके लिए 24 अगस्त से ही विंडो ओपन कर दी गई थी।

ICC World Cup 2023
ICC World Cup 2023

यहां हम आपको आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के टिकट्स का रजिस्ट्रेशन कराने के स्टेप्स बताएंगे, उसे फॉलो कर आप मैच के हिसाब से अपने टिकट्स का रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

  • स्टेप-1: रजिस्ट्रेशन के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट @cricketworldcup.com,  Paytm Insider App और BookMyShow App पर जाना होगा।
  • स्टेप-2: यहां पर आप अपना नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, के साथ ही अपनी जन्म तारीख डालें।
  • स्टेप-3: इसके बाद आपको अपना रेजिडेंसी या अपने देश का सेलेक्शन करना होगा है।
  • स्टेप-4: फिर आगे के प्रोसेस में आपको इसके बाद नीचे अलग-अलग स्टेडियम के ऑप्शन मिलेंगे, जहां मैच का आयोजन हो रहा है। आप जिस स्टेडियम में जिस दिन जिस टीमों का मैच देखना चाहते हैं, उसके सामने दिखने वाले बॉक्स पर टिक करें।
  • स्टेप-5: अगर मैच के टिकट से संबंधित जानकारी पहले हासिल करना चाहते हैं, तो फिर नीचे उस बॉक्स पर टिक करें। इसके बाद ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें। जिससे पूरी जानकारी आपके सामने आ जाएगी।
  • स्टेप-6: स्टैंड और टिकटों की संख्या का चयन करें और फिर भुगतान के लिए आगे बढ़ें।
  • स्टेप-7: सीटों का चयन करें और फिर यूपीआई या नेट बैंकिंग या डेबिट या क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन भुगतान करें।
  • स्टेप-8: शेड्यूल के अनुसार मैच देखने के लिए टिकट डाउनलोड करें और फिर इसे अपने डिवाइस में सेव करें।

नोट- आप अपना टिकट बुक करने के बाद इसे डाउनलोड जरूर करें क्योंकि मैच देखने जाते समय आपको एन्ट्री गेट पर इन्हें दिखाने की जरूरत पड़ सकती है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की टिकट्स प्राइज

भारत में पहली बार पूर्ण रूप से आईसीसी वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए 10 स्टेडियम को चुना गया है। वर्ल्ड कप के टिकट प्राइज सभी स्टेडियम में ब्लॉक के हिसाब से अलग-अलग हैं।

जिसमें न्यूनतम टिकट प्राइज 500 रु. से शुरू होती है, जिसकी अधिकतम प्राइज 25 हजार रुपये तक भी है। तो चलिए अब हम आपको सभी स्टेडियम के हिसाब से टिकट प्राइज का पूरा ब्यौरा देते हैं।

स्टेडियम का नामस्टेडियम के अनुसार टिकट की न्यूनतम से अधिकतम प्राइज
नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (अहमदाबाद)500 रु. से 25 हजार रुपये तक
वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम (मुंबई)500 रु. से 25 हजार रुपये तक
श्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना स्टेडियम (लखनऊ)500 रु. से 10 हजार रुपये तक
एम ए चिदंबरम चैपॉक स्टेडियम (चेन्नई)500 रु. से 25 हजार रुपये तक
चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम (बैंगलुरू)500 रु. से 10 हजार रुपये तक
राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (हैदराबाद)500 रु. से 20 हजार रुपये तक
हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (धर्मशाला)500 रु. से 10 हजार रुपये तक
महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (पुणे)500 रु. से 25 हजार रुपये तक
अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम (दिल्ली)500 रु. से 20 हजार रुपये तक
ईडन गार्डन (कोलकाता)500 रु. से 15 हजार रुपये तक

इसे भी पढ़ें>>>

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फुल शेड्यूल हुआ जारी! देखें क्या हुआ है बदलाव?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *