CWC Points Table 2023

[wpdatatable id=2]

CWC Points Table 2023: किसी भी एक बड़े इवेंट या किसी भी बड़े टूर्नामेंट में जो क्रिकेट टूर्नामेंट हो या कोई और खेल इन तमाम तरह के खेलों में टीमों को पॉइंट टेबल में अंकों के बंटवारे के आधार पर रखा जाता है। उसी समीकरण को देखते हुए टॉप-2 टीमों के बीच फाइनल मैच या टॉप-4 टीमों के बीच सेमीफाइनल खेला जाता है।

इसी तरह से किसी टूर्नामेंट में ज्यादा टीमें हिस्सा लेती हैं, तो इनके बीच क्वार्टर फाइनल या सुपर-8 और प्री क्वार्टर या सुपर-16 में बांटा जाता है। और आखिर में अंक के आधार पर ही सुपर-4 या सेमीफाइनल की टीमें तय होती है। कईं ऐसे टूर्नामेंट भी होते हैं, जहां सेमीफाइनल मैच ना होकर इसमें टीमों के अंकों के द्वारा ही उन्हें फाइनल मैच में पहुंचने का टिकट मिलता है।

क्रिकेट में पॉइंट टेबल के महत्त्व

खेल जगत में क्रिकेट के खेल में पॉइंट टेबल का बहुत ही ज्यादा महत्व होता है। यहां पर ना केवल टीमों के जीत के आधार पर अंक तय होता है बल्कि जीत या हार के आधार पर नेट रनरेट भी तय होता है। और उसी के सहारे आगे बढ़ने वाली टीमों का फैसला भी किया जाता है।

CWC Points Table 2023: नेट रन रेट

क्रिकेट के खेल में अंक तालिका पर बहुत ही गहनता से नजरें रहती हैं, यहां पर टीमों के बराबर के अंक होने के बावजूद भी टीमें नेट रनरेट में पिछड़ने के कारण आगे बढ़ने से चूक जाती है।

यहाँ से भी देख सकते है पॉइंट्स

पॉइंट्स टेबल की लेटेस्ट जानकारी आप यहाँ से भी देख सकते है। Join Points Table Latest Update गूगल द्वारा सबसे पहले पोइट्स टेबल की जानकारी दी जाती है।

हालांकि इसके अलावा भी क्रिकबज ईएसपीएन और भी अन्य कई सारे वेबसाइट है जहाँ आप आसानी पॉइंट्स टेबल की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।