SportsCricket

T20 World Cup 2024: युवराज सिंह जैसा मिल गया खिलाड़ी! वर्ल्ड कप में इन्हें रहना पड़ेगा टीम से बाहर!

×

T20 World Cup 2024: युवराज सिंह जैसा मिल गया खिलाड़ी! वर्ल्ड कप में इन्हें रहना पड़ेगा टीम से बाहर!

Share this article
T20 World Cup 2024: Found a player like Yuvraj Singh! He will have to remain out of the team in the World Cup!

T20 World Cup 2024: वर्ल्ड कप 2024 में अब कुछ ही महीने बाकी है। ऐसे में अब चयनकर्ताओं का सर दर्द बढ़ा हुआ है। भारतीय खेमे में इन दिनों कोई भी खिलाड़ी पीछे हटने को तैयार ही नहीं है। ऐसे में कवायद लगाए जा रहे हैं की पुराने खिलाड़ियों को भारतीय टीम के स्क्वाड से बाहर किया जा सकता है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसे नाम ट्रेंड कर रहे हैं। जिनके बारे में कहां जा रहा है कि भारतीय टीम को युवराज सिंह जैसा बल्लेबाज मिल गया है। साथी भारत को और रावण प्रदर्शन से मैच जीतने वाला मैच विनर भी मिल गया है। साथ में कुछ ऐसे भी नाम हैं जिन्हें भारतीय खेमा वर्ल्ड कप में बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

संजू ईशान जितेश ने किसे मिलेगी जगह?

विकेट कीपर को लेकर भारतीय टीम में संशय बना हुआ है। इनमें सबसे पहला नाम है ईशान किशन का इसके बारे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 वर्ल्ड कप में इनका पत्ता कट सकता है। संजू सैमसन को भी भारतीय टीम में मौका दिया गया लेकिन वह कुछ खास नहीं कर पाए।

हालांकि यंगस्टर की बात करें तो जितेश शर्मा इन दिनों काफी फॉर्म में है। रिसेंटली दिनों में उनकी बल्लेबाजी ने चयन करता का ध्यान अपनी और आकर्षित करने में कामयाब रहा है। और ऐसा माना जा रहा है कि संजू सैमसन और ईशान किशन की जगह जितेश शर्मा को भारतीय टीम में जगह मिल सकती है।

बल्लेबाजी में चयनकर्ताओं की बढ़ी टेंशन

बल्लेबाजी की बात करें तो भारत के पास एक बड़ा पूरा खेमा है। आपको बता दें कि रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में फिर से कप्तानी करते हुए देखेंगे। विराट कोहली तीन नंबर पर बल्लेबाजी करते दिखेंगे। अब सलामी जोड़ी की बात आती है। जिसमें ऋतुराज गायकवाड शुभमान गिल और यशस्वी जयसवाल जैसे धमाकेदार बल्लेबाजी शामिल है।

मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी में रिंकू सिंह ने अपनी जगह पहले ही पक्की कर रखी है। भारतीय टीम को जिस फिनिशर की तलाश थी। रिंकू सिंह ने उस कमी को पूरा कर दिया है।

भारत को मिला युवराज सिंह जैसा ऑलराउंडर

ऑल राउंड प्रदर्शन की बात करें तो साल 2024 रविचंद्रन अश्विन के लिए सबसे खराब साबित हुआ। ऐसा इसलिए के सोशल मीडिया पर इन दोनों रविचंद्रन का नाम भारतीय टीम से अलग करके देखा जा रहा है।

एक्सपर्ट का मानना है आल राउंड प्रदर्शन के लिए हार्दिक पांड्या के बाद शिवम दुबे सबसे बेहतर विकल्प बन सकते हैं। पिछले दिनों अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में शिवम दुबे मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।

उनके बल्लेबाजी का स्टाइल युवराज सिंह से काफी मिलती जुलती है और उन्होंने गेंदबाजी भी करके दिखाया और सफलता भी उन्हें मिली। और यह बात ट्रेंड कर रही है की भारत को शिवम दुबे के रूप में युवराज मिल गए हैं। इन्हें टीम में मैच विनर के तौर पर देखा जा रहा है।

गेंदबाजों में इसे रहना पड़ेगा बाहर

गेंदबाजों की बात करें तो आवेश खान अर्शदीप सिंह शार्दुल ठाकुर जैसे नामों को टीम इंडिया 2024 वर्ल्ड कप के लिए बाहर रहना पड़ सकता है। हालांकि स्पिन गेंदबाजी में अक्षर पटेल और राव बिश्नोई पर चयनकर्ता अपना दांव खेल सकते हैं।

स्पिन के जादूगर कहे जाने वाले युजबेंद्र चहल को भी टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। हालांकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप को भी वर्ल्ड कप के लिए चयन किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े>>>

Team Selector: भारतीय टीम चयनकर्ता पर सवाल खड़े! इस खिलाड़ी के साथ किया सौतेला व्यवहार!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *