CricketWorld Cup 2023

SA VS SL: प्रोटियाज बल्लेबाजों ने उड़ाई श्रीलंकाई गेंदबाजों की धज्जियां, मार्करम ने ठोका वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक, खड़ा कर दिया 428 रन का स्कोर

×

SA VS SL: प्रोटियाज बल्लेबाजों ने उड़ाई श्रीलंकाई गेंदबाजों की धज्जियां, मार्करम ने ठोका वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक, खड़ा कर दिया 428 रन का स्कोर

Share this article
SA VS SL

SA VS SL: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के चौथे ही मैच में रनों का सैलाब देखने को मिला, जहां दक्षिण अफ्रीका ने अपने पहले ही मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी कर विरोधी टीम को वॉर्निंग दे दी है।

दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में रनों की बारिश देखने को मिली, जहां प्रोटियाज टीम के 3 बल्लेबाजों ने धमाकेदार शतक बनाकर श्रीलंका के खिलाफ 428 रनों का एवरेस्ट स्कोर खड़ा किया है।

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के गेंदबाजों को बनाया खिलौना. ठोक डाले 428 रन

इस वर्ल्ड कप में अपने पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने श्रीलंका के गेंदबाजों को पूरी तरह से धराशायी कर दिया, जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक, रूसी वानडेर डूसेन और एडेन मार्करम ने धमाकेदार शतक लगाकर अपनी टीम के स्कोर को 5 विकेट के नुकसान पर 428 रन तक पहुंचा कर विश्व कप के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला।

डी कॉक, डूसेन और मार्करम ने ठोके तूफानी शतक

इस मैच में क्विंटन डी कॉक ने केवल 84 गेंद में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 100 रन की पारी खेली, वहीं रूसी वानडेर डूसेन ने 110 गेंद में 13 चौकों के साथ 3 गगनचुंबी छक्के लगाकर 108 रन की पारी खेली।

डी कॉक और डूसेन ने दूसरे विकेट के लिए तेज तर्रार 204 रनों की पार्टनरशिप की। इसके बाद एडेन मार्करम का तूफान आया, जिन्होंने श्रीलंका के गेंदबाजों को पूरी तरह से धो डाला।

एडेन मार्करम ने 49 गेंद में जड़ी सेंचुरी, वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक

उन्होंने इस मजबूत शुरुआत का पूरा फायदा उठाते हुए आते ही जबरदस्त बल्लेबाजी की, जहां उन्होंने खतरनाक अंदाज में केवल 49 गेंद में 14 चौकों और 3 छक्कों से सेंचुरी ठोक कर वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ा।

मार्करम की पारी में खास बात ये रही कि उन्होंने अपना पहला पचासा 34 गेंद में ठोका था, तो दूसरे 50 रन केवल 15 गेंद में ही बना डाले और कुल 54 गेंद में 14 चौको और 3 छक्कों की मदद से 106 रन बना डाले। इन 3 तूफानी शतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में कईं बड़े रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर डाला।

इसे भी पढ़े>>>

 चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए टीम इंडिया ने बुना जाल, इस चक्रव्यूह से करेगी कंगारू टीम का शिकार!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *