CricketWorld Cup 2023

IND VS AUS WC 2023: चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए टीम इंडिया ने बुना जाल, इस चक्रव्यूह से करेगी कंगारू टीम का शिकार!

×

IND VS AUS WC 2023: चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए टीम इंडिया ने बुना जाल, इस चक्रव्यूह से करेगी कंगारू टीम का शिकार!

Share this article
IND VS AUS
TEAM INDIA SPIN

IND VS AUS WC 2023: आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप का बिगुल बजने के बाद अब एक से एक रोमांचक मैच देखने को मिलेंगे, जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। शुरुआती मैचों के बाद अब सबसे बड़ा मुकाबला सुपर संडे को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहा है।

इस मेगा इवेंट के खिताब की सबसे तगड़ी दावेदार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रविवार 8 अक्टूबर को रोचक जंग देखने को मिलेगी।

ऑस्ट्रेलिया को फंसानें के लिए टीम इंडिया बना रही है खास योजना

इस मैच के लिए दोनों ही टीमें अपनी मजबूती और पूरे संतुलन के साथ एक-दूसरे को मात देने के लिए मैदान में जमकर पसीना बहा रही है, जिसमें रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए ऑस्ट्रेलिया से पार पाना आसान नहीं माना जा रहा है। पैट कमिंस की सेना बहुत ही शानदार नजर आ रही है, ऐसे में उनकी टीम को यहां चेन्नई में हराने के लिए टीम इंडिया को कुछ खास और अलग करना होगा।

अपने फिरकी गेंदबाजों से कंगारू टीम को फंसानें की है प्लानिंग

कंगारू टीम का शिकार करने के लिए यहां टीम इंडिया का मैनेजमेंट एक बहुत ही जबरदस्त चक्रव्यूह तैयार कर रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को फंसानें की तैयारी चल रही है।

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की स्पिन फ्रैंडली विकेट को देखते हुए रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जुगलबंदी यहां पर कंगारू टीम को दबोचने के लिए यहां अपने 3 प्रमुख स्पिन गेंदबाज उतारने का प्लान बना रही है।

और इसकी पूरी संभावना है कि यहां भारत के लिए रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव के साथ ही आर अश्विन को भी प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के कईं बल्लेबाज वैसे भी स्पिन गेंद को इतनी अच्छी तरीके से नहीं खेल पाते हैं, तो वहीं चेन्नई जैसी स्पिन ट्रेक विकेट तो सोने पर सुहागा है, ऐसे में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को स्पिन जान में फंसानें को देख रही है।

टीम के पास कुलदीप यादव जैसा हुनरमंद स्पिन गेंदबाज होने के साथ ही रवीन्दॅ जडेजा और आर अश्विन जैसे अनुभवी फिरकी गेंदबाज हैं। इन तीनों को प्लेइंग-11 में रखकर विरोधी टीम को उलझाने की कोशिश होगी।

अश्विन, कुलदीप और जडेजा तीनों को प्लेइंग-11 में रखने की तैयारी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट फॉर्मेट की बात करें तो ये तीनों ही गेंदबाज काफी सफल रहे हैं, उन्होंने हमेशा ही येलो आर्मी को काफी तंग किया है।

जिसमें आर अश्विन ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 20 विकेट झटके हैं, वहीं रवीन्द्र जडेजा को इस खिलाफ खेलने का जबरदस्त अनुभव है, जिन्होंने अब तक 42 वनडे मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 34 विकेट अपने नाम किए हैं।

कंगारू टीम को सबसे ज्यादा परेशान कुलदीप यादव ने किया है, जिन्होंने अब तक 20 वनडे मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलकर 29 विकेट हासिल किए हैं।

इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये तीनों ही गेंदबाज अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक साथ खेले, तो कंगारू टीम पहले ही मैच में दिक्कत में आ जाएगी।

तीनों स्पिन गेंदबाजों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे रिकॉर्ड

  • आर अश्विन- 17 मैच, 20 विकेट
  • कुलदीप यादव- 20 मैच, 29 विकेट
  • रवीन्द्र जडेजा- 42 मैच, 34 विकेट

इसे भी पढ़ें>>>

पाकिस्तान ने नीदरलैंड को हराकर की जीत के साथ शुरुआत, लेकिन इस डच खिलाड़ी ने पाक के छुड़ाएं पसीनें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *