CricketSports

PAK VS NED: पाकिस्तान ने नीदरलैंड को हराकर की जीत के साथ शुरुआत, लेकिन इस डच खिलाड़ी ने पाक के छुड़ाएं पसीनें

×

PAK VS NED: पाकिस्तान ने नीदरलैंड को हराकर की जीत के साथ शुरुआत, लेकिन इस डच खिलाड़ी ने पाक के छुड़ाएं पसीनें

Share this article
PAK VS NED
PAK WIN

PAK VS NED: आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत के पड़ौसी मुल्क पाकिस्तान ने जबरदस्त शुरुआत की। बाबर आजम की सेना ने अपने पहले ही मैच में नीदरलैंड को 81 रनों से रौंदनें के साथ ही अपने मिशन वर्ल्ड कप का आगाज जीत के साथ किया है।

इस वर्ल्ड कप की फेवरेट टीम मानी जा रही पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में कुछ लड़खड़ाने के बाद शानदार वापसी करते हुए डच टीम को आसानी से हराकर अपने इरादें जाहिर किए हैं।

पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 81 रनों से रौंदा

भारत के तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भले ही पाकिस्तान ने यहां नीदरलैंड जैसी कमजोर टीम को 81 रनों के भारी अंतर से मात दी, लेकिन यहां पाकिस्तान की टीम के एक डच खिलाड़ी बास डी लीडे ने पसीनें छुड़ा दिए।

जिन्होंने शानदार हरफनमौला खेल से हर किसी को प्रभावित किया। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 286 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में नीदरलैंड की टीम 205 रन के स्कोर पर ढेर हो गई और मैच को पाक ने 81 रन से जीत लिया।

रिजवान-शकील के अर्धशतकों से पाक ने बनाए 286 रन

यहां इस मैच में हैदराबाद की पिच के इतिहास को देखते हुए नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस जीतकर पाकिस्तानी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया और नीदरलैंड के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को उस वक्त सही साबित किया, जब पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर को झकझोर दिया और 38 रन के स्कोर पर टॉप-3 बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखा दी।

इसके बाद दावेदार पाकिस्तान को विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और युवा बल्लेबाज साऊद शकील ने आगे बढ़ाया। दोनों ही बल्लेबाजों ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन अंदाज में 120 रनों की साझेदारी कर टीम को संकट से उबारा।

शुरुआत में पकिस्तान पर बनाया था दबाव

पाकिस्तान अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ने लगी, तभी एक बार फिर से नीदलैंड के गेंदबाजों ने एक के बाद एक 30 रन के भीतर ही 3 झटके दिए जिसमें साऊद शकील को 68 और मोहम्मद रिजवान को 68 के निजी स्कोर पर निपटा दिया।

इसके बाद 188 के स्कोर पर पाकिस्तान ने अपने 6 विकेट खो दिए। लेकिन इनकी स्पिन जोड़ी मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को फाईटिंग टोटल तक पहुंचा दिया।

शादाब खान ने 32 रन और मोहम्मद नवाज ने 39 रन बनाए। आखिर में हारिस राउफ और हसन अली ने स्कोर को 280 के पार पहुंचाया। पाक टीम 49 ओवर में 286 रन पर आउट हो गई, जिसमें बास डी लीडे ने 4 विकेट हासिल किए।

डच टीम को किया 205 पर ढेर, बास डी लीडे ने किया पाक को परेशान

इसके बाद नीदलैंड खेलने उतरी, लेकिन उनकी भी शुरुआत खराब रही। नीदरलैंड को 50 के स्कोर पर ही 2 विकेट खोने पड़े, लेकिन इसके बाद गेंदबाजी में पाकिस्तान की नाक में दम करने वाले बास डी लीडे और बल्ले से परेशान करने उतरे और उन्होंने ओपनर विक्रम सिंह के साथ शानदार साझेदारी की।

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े , लेकिन टीम के 120 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। इसके बाद पाकिस्तान के गेंदबाजों ने वापसी की। हालांकि बास डी लीडे ने जरूर कुछ शॉट्स खेले और 68 गेंद में 67 रन की पारी खेलकर बल्ले से भी पाक को परेशान किया।

बास डी लीडे का कमाल

लेकिन अकेले कुछ नहीं कर सके। आखिर में पाकिस्तान ने हारिस राउफ के 3 विकेट और हसन अली के 2 विकेट की सहायता से नीदरलैंड को 41 ओवर में 205 पर आउट कर दिया।

पाकिस्तान ने शानदार 81 रनों की जीत हासिल की, लेकिन नीदरलैंड के ऑलराउंडर बास डी लीडे ने गेंदबाजी में 4 विकेट और बल्ले से 67 रन बनाकर इस मैच को अपने करियर का यादगार मैच बना दिया।

इसे भी पढ़ें>>>

ICC WC 2023: ये क्या? डेंगू के बाद शुभमन गिल को इतने मैच रहना पड़ेगा बाहर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *