CricketSportsWorld Cup 2023

ICC WC 2023: ये क्या? डेंगू के बाद शुभमन गिल को इतने मैच रहना पड़ेगा बाहर!

×

ICC WC 2023: ये क्या? डेंगू के बाद शुभमन गिल को इतने मैच रहना पड़ेगा बाहर!

Share this article
ICC WC 2023
SHUBHMAN GILL

ICC WC 2023: भारतीय क्रिकेट टीम में प्रिंस के नाम से पहचान बना चुके स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल को देखने के लिए भारतीय फैंस बहुत ही उतावले नजर आ रहे थे।

भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के साथ अपने मिशन वर्ल्ड कप का आगाज करने जा रही है।

जिसमें अपने इस चहेते खिलाड़ी को खेलते और चमकते हुए देखने का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन तभी इस स्टार बल्लेबाज के डेंगू से पीड़ित होने की खबरे मिली हैं।

शुभमन गिल को हुआ डेंगू, तो कितने मैचों तक रहेंगे बाहर?

भारत का ये युवा सलामी बल्लेबाज डेंगू से पीड़ित पाया गया है, जिसके बाद अब उनका वर्ल्ड कप के कुछ मैचों से दूर रहना तय दिख रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि इस डेंगू से शुभमन गिल को एक, दो या तीन कितने मैचों तक बाहर रहना पड़ सकता है।

अब फैंस को ये तो पता चल गया है कि भारत का ये युवा स्टार खिलाड़ी रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच में तो नहीं खेल पाएगा। लेकिन अब सवाल ये है कि उन्हें कितने मैचों तक बाहर रहना पड़ सकता है, तो इसका जवाब हम यहां पर आपको देते हैं।  

डेंगू के चलते शुभमन गिल का 2 मैचों से बाहर होना तय

क्रिकबज की रिपोर्ट की माने तो शुभमन गिल के अंदर 30 सितंबर को जब टीम गुवाहाटी पहुंची थी, तभी डेंगू के लक्षण दिख गए थे। लेकिन उन्हें गुरुवार रात को इसका असर हुआ और तेज बुखार आया।

स्वास्थ्य नहीं रहा सही, तो होना पड़ सकता है पाकिस्तान के खिलाफ बाहर

जिसके बाद चेन्नई में गुरुवार को उनका डेंगू टेस्ट कराया गया है, जिसके बाद वो डेंगू में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में बाहर रहना तय है। लेकिन डॉक्टर्स के अनुसार डेंगू पीड़ित व्यक्ति को करीब-करीब 10 दिनों के रेस्ट की जरूरत होती है।

ऐसे में यहां पर कह सकते हैं कि शुभमन गिल को 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भी बाहर रहना पड़ सकता है। यानी कहा जा सकता है कि गिल को ये डेंगू कम से कम 2 मैच और ज्यादा से ज्यादा 3 मैचों तक वर्ल्ड कप से दूर रख सकता है।

क्रिक बज की पूरी रिपोर्ट की माने तो डेंगू के चलते शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाहर रहना ही होगा। इसके बाद 11 अक्टूबर को होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से भी दूर रहना होगा।

जिसके बाद टीम इंडिया के डॉक्टर रिजवान खान उनके स्वास्थ्य का जायजा लेंगे और उन्हें उनके हालात के बारे में पूछेंगे, जिसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा।

शुभमन गिल नहीं तो कौन करेगा ओपनिंग?

भारतीय टीम के लिए गिल का बाहर होना बहुत ही करारा झटका है। उनको डेंगू होने के बाद अब ये भी सवाल फैंस के मन में होगा कि उनकी जगह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा, तो इसके लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन सबसे प्रबल दावेदार हैं।

ईशान किशन भारत के लिए कईं मैचों में ओपनिंग कर चुके हैं, और उन्होंने बतौर ओपनर ही दोहरा शतक जड़ा था, ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट ईशान किशन को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करवाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *