CricketWorld Cup 2023

IND VS AUS MATCH: जडेजा-कुलदीप के बाद विराट-राहुल के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को किया बेदम, 6 विकेट से जीत के साथ किया वर्ल्ड कप का आगाज

×

IND VS AUS MATCH: जडेजा-कुलदीप के बाद विराट-राहुल के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को किया बेदम, 6 विकेट से जीत के साथ किया वर्ल्ड कप का आगाज

Share this article
IND VS AUS MATCH
IND VS AUS MATCH

IND VS AUS MATCH: भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए मेजबान टीम इंडिया ने मिशन वर्ल्ड कप की शुरुआत अपने धमाकेदार अंदाज में की है। जहां चेन्नई में खेले गए इस टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर जबरदस्त शुरुआत की है। इस लो स्कोरिंग मैच में भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली ने ऐसी धूम मचायी कि यहां कंगारू टीम पूरी तरह से धराशायी हो गई।

IND VS AUS MATCH: भारत की दमदार जीत, कंगारू टीम को 6 विकेट से रौंदा

चेन्नई के पी चिंदबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले तो टीम इंडिया के गेंदबाजों का जलवा दिखा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को केवल 199 पर ही रोक दिया, तो इसके बाद टीम के धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल और विराट कोहली ने जबरदस्त पारियां खेलकर भारत को 6 विकेट की जीत दिलाने के साथ ही मिशन वर्ल्ड कप खिताब की जीत के साथ शुरुआत करायी।

जडेजा ने कंगारू पारी को जकड़ा, किया केवल 199 रनों पर ढेर

अपने पहले मैच में सबसे प्रबल दावेदार मेजबान टीम भारत को हराने के इरादें से उतरी कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस ने सिक्का अपने पाले में गिरते ही बैटिंग करने का फैसला किया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की स्पिन ट्रेक विकेट पर भारतीय क्रिकेट टीम के फिरकी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की अकड़ निकाल कर रख दी।

कंगारू टीम पर यहां रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव और आर अश्विन की स्पिन तिकड़ी बहुत ही भारी पड़ी पूरी टीम को 49.3 ओवर में केवल 199 रन पर ढेर कर दिया।। भारत के फिरकी गेंदबाजों ने यहां 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को दिन में तारें दिखा दिए।

जहां रवीन्द्र जडेजा ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए केवल 28 रन खर्च कर 3 बड़ी सफलताएं हासिल की। तो वहीं कुलदीप ने भी वार्नर और मैक्सवेल जैसे खतरनाक बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटाया। अश्विन के खाते में 1 विकेट तो वहीं बुमराह को भी 2 सफलताएं मिला। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीवन स्मिथ ने सर्वाधिक 46 रन की पारी खेली, तो वहीं डेविड वार्नर ने 41 रनों का योगदान दिया।

टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और विराट कोहली का जलवा, दिलायी शानदार जीत

कंगारू पारी को भारत ने केवल 199 रन पर ही रोककर इस मैच में एक आसान जीत का ट्रेक तैयार किया, लेकिन अभी ऑस्ट्रेलिया ने हार नहीं मानी थी, और शुरुआती 2 ओवर में 2 रन पर भारत के 3 विकेट लेकर रोहित शर्मा एंड कंपनी को ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया और मैच में जान डाल दी।

लेकिन इसके बाद विराट कोहली के जबरदस्त अनुभव और स्टाइलिश केएल राहुल की कमाल की बल्लेबाजी ने भारत को इस खराब स्थिति से निकाला। दोनों ही बल्लेबाजों ने टीम इंडिया की पारी को आगे बढ़ाते हुए फिर से जीत की उम्मीद जगा दी।

दोनों ही बल्लेबाजों ने इसके बाद तो ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया और अपने मन माफिक अंदाज में रन बनाए। जहां दोनों ने चौथे विकेट के लिए यादगार 165 रन की साझेदारी कर टीम को जीत तक पहुंचा दिया।

विराट जीत के कुछ कदम की दूरी पर 85 रन बनाकर जोश हेजलवुड का शिकार बने, लेकिन केएल राहुल ने आखिर तक अपना दम दिखाया और जीत दिलाकर ही लौटे। उन्होंने इस मैच में नाबाद 97 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया की इस वर्ल्ड कप में जीत से आगाज करवाया। भारत ने 41.2 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल करते हुए बाकी टीमों को चेतावनी दे डाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *