SportsCricket

ICC WC 2023: वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार टीम इंडिया ले लिए बुरी खबर, मैच विनर खिलाड़ी डेंगू से पीड़ित, पहले मैच में खेलने पर संस्पेंस

×

ICC WC 2023: वर्ल्ड कप की प्रबल दावेदार टीम इंडिया ले लिए बुरी खबर, मैच विनर खिलाड़ी डेंगू से पीड़ित, पहले मैच में खेलने पर संस्पेंस

Share this article
ICC WC 2023
Shubhman gill

ICC WC 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की सबसे फेवरेट टीम मानी जा रही भारतीय क्रिकेट टीम अपने वर्ल्ड कप की शुरुआत 8 अक्टूबर रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करने जा रही है।

लेकिन मिशन वर्ल्ड कप के आगाज से ठीक पहले टीम इंडिया को जबरदस्त झटका लगा है, जहां रोहित शर्मा की सेना का सबसे बड़ा मैच विजेता खिलाड़ी डेंगू से पीड़ित होने के चलते पहले मैच से बाहर हो सकता है।

शुभमन गिल हुए डेंगू से पीड़ित, टीम इंडिया को बड़ा झटका

जी हां… अपने घर में खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम 12 साल के बाद वर्ल्ड कप जीतने का सपना लिए मैदान में उतरने वाली है, जहां रविवार को उनका पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से होना है।

लेकिन इस मैच से ठीक पहले भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल डेंगू बुखार से पीड़ित हो गए हैं। गिल को गुरुवार रात से ही बहुत ही तेज बुखार हो रहा है, जिसके बाद इसके लक्षण को देखते हुए उनमें डेंगू होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

स्टार सलामी बल्लेबाज को आ रहा है तेज बुखार, डेंगू का अनुमान

भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व क्रिकेट में पिछले करीब 1 साल से वनडे फॉर्मेट में जबरदस्त लय में दिख रहे शुभमन गिल इस वर्ल्ड कप में भारत का सबसे बड़ा चर्चित चेहरा माना जा रहा है, जिनका टीम में मौजूद होना भारत के लिए खिताब के जीत की गारंटी कहा जा सकता है, लेकिन पहले मैच से पहले ही जिस तरह से इस स्टार बल्लेबाज को तेज बुखार आ गया है, उसके बाद भारत के टीम प्रबंधन से लेकर खिलाड़ी और फैंस हर कोई निराश हो गया है।

क्रिकबज पर छपी रिपोर्ट के अनुसार शुभमन गिल को गुरुवार रात से बहुत ही तेज बुखार आ रहा है, जिसके बाद शुक्रवार को उनका डेंगू परीक्षण कराया जाएगा।

इस परीक्षण की रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि इस बुखार की वजह डेंगू है या नहीं। अगर डेंगू पाया गया तो शुभमन गिल का पहले मैच में उतर पाना असंभव होगा, और टीम इंडिया को उनके बगैर ही पहले मैच में खेलने के लिए उतरना पड़ेगा।

शुभमन गिल अगर हुए डेंगू से पीड़ित तो 10 दिनों तक हो सकते हैं बाहर

चिकित्सकों की माने तो किसी में डेंगू के लक्षण पाए जाने पर उसे इस बुखार से उबरने में करीब 10 दिनों का समय लगता है। ऐसे में अगर भारत के प्रिंस कहे जाने वाले इस बल्लेबाज में डेंगू पाए जाने पर ना केवल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच बल्कि उन्हें 11 अक्टूबर को होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच और 14 अक्टूबर को पाकिस्तान से होने वाले सबसे बड़े मुकाबले से भी बाहर रहना पड़ सकता है।

जो टीम इंडिय के लिए भारी झटका साबित होगा। गिल के ना खेलने की स्थिति में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें>>>

ICC WC 2023: न्यूजीलैंड ने तोड़ा डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का गुरुर, पहले ही मैच में बुरी तरह से रौंदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *