News

School Holiday: कड़ाके की ठंड ने सरकार का बदला मन! 14 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल!

×

School Holiday: कड़ाके की ठंड ने सरकार का बदला मन! 14 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल!

Share this article
School Holiday: Government changed its mind in the harsh cold! All government schools will remain closed till 14 January!

Punjab School Holiday: मौसम का हाल देखते हुए राज्य सरकार ने सरकारी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि राज्य में 8 जनवरी से लेकर 14 जनवरी तक सभी सरकारी स्कूल को बंद करने का आदेश जारी हो गया है।

ठंड के बढ़ने के चलते सरकार ने यह फैसला बच्चों के हक में किया है। जिससे अब बच्चों को 14 जनवरी तक ठंड से राहत मिल सकेगी। हालांकि ऐसा लग रहा था की सरकारी छुट्टी नहीं मिलेगी। बावजूद इसके सरकार ने अपना फैसला सुना दिया। अब 15 जनवरी से सभी सरकारी स्कूल खुलेंगे और फिर से पढ़ाई होगी।

अलग-अलग राज्यों में छुट्टी का ऐलान

अलग-अलग राज्यों द्वारा स्कूल बंद करने का ऐलान किया जा चुका है। और बाकी राज्यों में भी ठंड को लेकर स्कूल बंद करने का आह्वान जारी है। इसको देखते हुए अब पंजाब सरकार ने भी यह फैसला लिया है कि सरकारी स्कूल को 14 जनवरी तक बंद किया जाए।

हालांकि पंजाब के शिक्षा मंत्री ने यह साफ-साफ कहा था कि ठंड चाहे कितनी भी ज्यादा क्यों ना हो बावजूद इसके स्कूलों में छुट्टी नहीं होगी। लेकिन पंजाब सरकार ने ठंडी को ध्यान में रखते हुए छात्रों को ठंड से बचाने का फैसला किया है।

School Holiday: मुख्यमंत्री ने की घोषणा।

पंजाब के मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान (CM Bhagwant Maan) ने हाल ही में X के माध्यम से एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने बताया है कि “ राज्य में पिछले कुछ समय से लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

इसे भी पढ़ें>>>

Salary Hike: आंगनबाड़ी सेविका सहाइका में खुशी की लहर! सरकार ने बढ़ाया वेतन!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *