NewsEducation Department

KK Pathak Resigned: केके पाठक के इस्तीफे से शिक्षा जगत में मचा हड़कंप! त्यागपत्र की खबर सच या झूठ?

×

KK Pathak Resigned: केके पाठक के इस्तीफे से शिक्षा जगत में मचा हड़कंप! त्यागपत्र की खबर सच या झूठ?

Share this article
KK Pathak Resigned

KK Pathak Resigned: बिहार शिक्षा विभाग में इन दिनों सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है। यह मेरा नहीं बिहार की जनता का कहना है। ऐसा इसलिए क्योंकि बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

यह खबर सोशल मीडिया पर 9 जनवरी से वायरल हो रहा है। केके पाठक के रहते बिहार के स्कूलों का हाल बदलते देर नहीं लगी थी।

आपको बता दें कि सरकारी स्कूलों के ढांचे बदलने में ACS KK Pathak का बहुत बड़ा हाथ रहा है। सरकारी स्कूलों के शिक्षक भले ही केके पाठक से नाराज हैं। लेकिन बिहार की जनता के दिलों में केके पाठक के लिए एक अलग ही सम्मान था।

KK Pathak Resigned: क्रांति लाने वाले के पाठक का इस्तीफा

बिहार की जनता यह जानती है कि शिक्षा जगत में अगर कोई क्रांति लाने वाला व्यक्ति है तो वह केके पाठक ही है। बिहार के शिक्षा जगत में क्रांति लाने वाले केके पाठक के इस्तीफा के बाद स्कूल और शिक्षा का माहौल कैसा रहेगा यह देखने वाली बात होगी।

केके पाठक का इस्तीफा किस वजह से हुआ है अभी तक यह साफ नहीं हो सका है। लेकिन बिहार टीचर की एक वेबसाइट के हवाले से इस बात की पुष्टि हुई है कि सरकार और केके पाठक के बीच नोक झोक के चलते यह इस्तीफा हुआ है।

इस्तीफा की खबर सच या झूठ

बिहार के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के इस्तीफे की खबर पूरी तरह से झूठ है। यह सवाल मंगलवार यानी 9 जनवरी की शाम से ही सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर घूमने लगा है।

केके पाठक के इस्तीफे की खबरें हालांकि पूरी तरीके से झूठी है। लेकिन इन सवालों को लेकर हर कोई हैरान रहा है। वो इसलिए कि केके पाठक स्वास्थ्य कारणों से 16 जनवरी तक के लिए छुट्टी पर है।

अवकाश पर हैं के के पाठक

वैसे तो केके पाठक ने सोमवार को ही अवकाश के लिए आवेदन दिया था लेकिन मंगलवार को हुए ताजा घटनाक्रम में उन्होंने अपनी छुट्टियां बढ़ा दी थी।

इससे पहले केके पाठक ने 14 जनवरी तक के लिए अवकाश लिया था, लेकिन अब केके पाठक ने अपनी छुट्टियां बढ़ा दी है और अब वह 16 जनवरी तक अवकाश पर रहेंगे। और इस अवधि में श्री बैधनाथ जी अपर मुख्य सचिव के चार्ज में रहेंगे।

केके पाठक के इस्तीफे की अफवाह इसलिए भी उड़ रही है क्योंकि इसी महीने बिहार सरकार के शिक्षा विभाग का मेगा इवेंट होना है।

बता दें कि इसी महीने की 13 तारीख यानी 13 जनवरी को बिहार सरकार द्वारा पटना के गांधी मैदान में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटा जाना है।

इसे भी पढ़ें>>>

School Holiday: कड़ाके की ठंड ने सरकार का बदला मन! 14 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी सरकारी स्कूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *