NewsBiharPolitics

LokSabha Election Survey Bihar: बिहार में सरकार बदलने से किसको मिलेगा फायदा! सर्वे रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा!

×

LokSabha Election Survey Bihar: बिहार में सरकार बदलने से किसको मिलेगा फायदा! सर्वे रिपोर्ट से हुआ बड़ा खुलासा!

Share this article
LokSabha Election Survey Bihar

LokSabha Election Survey Bihar: बिहार में सरकार बदलते ही लोकसभा चुनाव 2024 का पहला सर्वे रिपोर्ट एनडीटीवी के तरफ से साझा किया गया है। बिहार के अलग-अलग शहरों के 4,000 से ज्यादा लोगों का ओपेनियन साझा किया गया है। हालाँकि इस रिपोर्ट को पूरी तरह कन्फर्म करने के लिए एनडीटीवी के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट किया जा सकता है।

लोकसभा इलेक्शन 2024 की बात करें तो और बिहार का नाम नहीं आए ऐसा कैसे हो सकते है। आपको बता दें कि बिहार एक ऐसा राज्य है जहाँ लोकसभा के 40 सीट हैं। चूँकि बिहार में नीतीश महागठबंधन के साथ थे तो ऐसा माना जा रहा था कि 2024 में नितीश कुमार बड़े पैमाने पर एनडीए को नुक्सान पहुंचा सकते हैं।

नितीश के बदलते ही बदला समीकरण

जनवरी 2024 के अंतिम सप्ताह में नितीश ने एक बार फिर से महागठबंधन का साथ छोड़ दिया। और वे 6ठी बार एनडीए के साथ सत्ता में काबिज़ हो गए हैं। नितीश कुमार के एनडीए में शामिल होते ही बिहार में सत्ता का समीकरण बदल गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू ने मिलकर 40 में से 39 सीट पर जीत दर्ज किया था।

2023 में इंडिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक़ एनडीए को केवल 9 से 11 सीट मिलने की बात कही गई थी। जबकि हालिया रिपोर्ट की मानें तो अब बिहार में बीजेपी को बड़ा फायदा हो सकता है। नितीश कुमार और एनडीए 2024 में भी अब बड़े अंतर से जीत दर्ज कर सकते हैं।

LokSabha Election Survey Bihar: बिहार में कांटे की टक्कर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बात की जोर है की अब बिहार में एनडीए और इंडिया गठबंधन में कांटे की टक्कर हो सकती है। कांटे की टक्कर में दो अहम् भूमिकाएं बताई जा रही है। पहला नितीश के एनडीए में चले जाना यह भाजपा के लिए फायदेमंद है।

दूसरी तरफ राहुल गाँधी द्वारा की जा रही भारत जोड़ो यात्रा इंडिया गठबंधन को काफी फायदा पहुंचाएगी। हालाँकि चुनाव में अभी कुछ ही महीने का वक़्त बचा हुआ है और ऐसे में अलग-अलग मीडिया द्वारा सर्वे रिपोर्ट साझा किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें>>>

नितीश कुमार सत्ता बदलते ही तेजस्वी और लालू पर बोला हमला! अलग होने की बताई वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *