News

Indian Railway: कड़ाके की ठंड ने दो युवकों को भेजा जेल! ट्रेन के अंदर आग जलाने पर हुई कार्रवाई!

×

Indian Railway: कड़ाके की ठंड ने दो युवकों को भेजा जेल! ट्रेन के अंदर आग जलाने पर हुई कार्रवाई!

Share this article
Indian Railway

Indian Railway: कड़ाके की ठंड की वजह से दो युवकों को जेल जाना पड़ गया! सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन यह सच है। आपको बता दें कि फरीदाबाद के चंदन कुमार और देवेन्द्र सिंह को ट्रेन में अलाव जलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल संपर्क क्रांति ट्रेन में सफर कर रहे चंदन कुमार और देवेंद्र सिंह ने ट्रेन के अंदर ठंड के कारण आग जलाने के आरोप में उन्हें जेल जाना पड़ गया।

उन्होंने कथित तौर पर रेलगाड़ी में उपले जलाए और हाथ सेंकना शुरू कर दिया। हालांकि उनकी इस हरकत से ट्रेन के अंदर हड़कंप मच गया।

Indian Railway: रिपोर्ट से खुलासा

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक लगभग 20 साल की उम्र के इन दोनों युवकों ने यूपी के अलीगढ़ में अपनी गिरफ्तारी के बाद बयान दिया और कहा, ‘हम सिर्फ खुद को ठंड से बचाने की कोशिश कर रहे थे। इसलिए हमने अलाव जलाया था।

हालांकि ट्रेन के अंदर धुआं उठता देख अलीगढ़ स्टेशन पर आरपीएफ के जवानों ने गाड़ियों को रोका और अवैध तरीके से गोबर के उपले में लगी आग को देखकर सब हैरत में पड़ गए। हालांकि ट्रेन में इस तरह के काम करना अवैध है।

16 में से 2 को भेजा जेल

पोस्ट कमांडर राजीव शर्मा ने कहा कि “दोनों पर आईपीसी और रेलवे अधिनियम की कई धाराओं के तहत आरोप लगाया गया है और जेल भेज दिया गया है।

उन्होंने बताया कि 14 अन्य यात्रियों को अलाव के बारे में पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था लेकिन चेतावनी देकर उन सभी 17 यात्रियों को छोड़ दिया गया।

इसे भी पढ़ें>>>

मंत्री परिषद के बंटवारे में CM भजनलाल के पास गया 8 मंत्रालय! जानें किसको मिला वित्त विभाग?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *