NewsPolitics

PM 2024: क्या नीतीश कुमार होंगे प्रधानमंत्री का चेहरा? इंडिया एलायंस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान!

×

PM 2024: क्या नीतीश कुमार होंगे प्रधानमंत्री का चेहरा? इंडिया एलायंस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान!

Share this article
PM 2024

PM 2024: लोकसभा इलेक्शन 2024 अब करीब आ चुका है। इस अभिषेक बड़ा सवाल यह है कि क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया में संयोजक का पद मिलेगा या उन्हें प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में पेश किया जाएगा। इस सवाल का जवाब सियासी गलियारों में हर कोई चाहता है।

कौन करेगा इंडिया ब्लॉक का नेतृत्व?

कांग्रेस इस बारे में फ़िलहाल सवाल ही बनाए रखना चाहती है। उधर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को आश्वासन दिया कि इस बहुचर्चित सवाल का जवाब जरूर मिलेगा। जिसमें यह साफ हो जाएगा कि इंडिया ब्लॉक का नेतृत्व कौन करेगा, अगले 10-15 दिनों में जवाब दिया जाएगा।

अफवाहों का दिया जवाब

जब उन अफवाहों के बारे में पूछा गया कि पीएम पद के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर विचार किया जा रहा है, तो खड़गे ने कहा, “यह सवाल (भारत ब्लॉक का संयोजक कौन होगा?) कौन बनेगा करोड़पति जैसा है? अगले 10-15 दिनों में जब हम बैठक करेंगे तो इस पर निर्णय लिया जायेगा। इसकी चिंता मत करो।”

के सी त्यागी का बयान

आपको बता दें कि हाल ही में नई दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटने के बाद उन्होंने पार्टी की कमान संभाली। पार्टी के वरिष्ठ नेता के सी त्यागी ने जोर दिया।

इसमें उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री “भारत के वैचारिक संयोजक और वैचारिक प्रधान मंत्री” हैं, जो सहयोगियों और विरोधियों का समान रूप से ध्यान आकर्षित करते हैं। वहीं बिहार सरकार के दो मंत्रियों, मदन सहनी और रत्नेश सदा ने बाद में कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने के योग्य हैं, न कि केवल भारत गठबंधन के संयोजक बनने के।

PM 2024: पार्टी ने किया साफ इंकार

हालांकि जदयू नेताओं ने कहा, “हमारे नेता नीतीश कुमार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह गठबंधन में अपने लिए कोई आकर्षक पद की इच्छा नहीं रखते हैं। लेकिन, चूंकि इस चर्चा पर प्रतिक्रिया मांगी जा रही है कि उन्हें संयोजक बनाया जा सकता है, तो मैं कहूंगा कि उन्हें संयोजक नहीं बनाया जाए।

इसे भी पढ़े>>>

Indian Railway: कड़ाके की ठंड ने दो युवकों को भेजा जेल! ट्रेन के अंदर आग जलाने पर हुई कार्रवाई!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *