News

Contract Employees: अनुबंध कर्मचारियों को दिवाली पर मिली बड़ी खुशखबरी! 5 लाख का मिला लाभ! अधिसूचना जारी!

×

Contract Employees: अनुबंध कर्मचारियों को दिवाली पर मिली बड़ी खुशखबरी! 5 लाख का मिला लाभ! अधिसूचना जारी!

Share this article
Contract Employees

Contract Employeesहरियाणा सरकार द्वारा अनुबंध कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर बड़ा फायदा मिला है। दरअसल उन्हें 5 लाख तक का बड़ा फायदा हुआ है। अनुबंध पर लगे कर्मचारियों के लिए सरकार द्वारा बड़ी तैयारी की जा चुकी है।

सरकारी विभागों, सरकारी कंपनियां, पालिकाओं और स्वायक्त संस्थानों में अनुबंध पर काम रहे कर्मचारियों को इसकाबड़ा फायदा हुआ है। सरकार के अधिसूचना के अनुसार हादसे में मौत या दिव्यांग होने पर राज्य कर्मचारियों को 10 लाख रुपए तक की सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

हरियाणा सरकार ने जारी किया अधिसूचना

जारी अधिसूचना कि रिपोर्ट की मानें तो बीमा राशि के भुगतान के लिए नियम का सरलीकरण किया जा रहा है। ऐसे में व्यापारियों को भी प्राकृतिक आपदा या आज से हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी। हरियाणा सरकार कि योजना विभाग द्वारा मुख्यमंत्री हरियाणा कर्मचारी दुर्घटना बीमा योजना की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

Contract Employees: सरकार चला रही है यह योजना

इतना ही नहीं, निगम में अनुबंध पर लगे लाइटमैन और असिस्टेंट लाइटमैन के साथ ही फायर ड्राइवर, फायरमैन, सीवर मैन और सीवर हेल्पर स्थानीय निकाय विकास सहित पंचायत विभाग के अधीन लगे कर्मचारियों को भी शामिल किया जाएगा। व्यापारियों के लिए मुख्यमंत्री व्यापारी सामूहिक निजी दुर्घटना बीमा योजना और मुख्यमंत्री व्यापारी क्षतिपूर्ति बीमा योजना चलाई जा रही है।

इस योजना के तहत छोटे व्यापारियों की दुर्घटना में हुई मृत्यु या दिव्यांग होने पर आर्थिक नुकसान पर 5,00,000 लाख तक का बीमा किया जाएगा। इसके लिए व्यापारियों को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करते हुए प्रति लाख 10 रुपए की दर से प्रीमियम का भुगतान किया जाएगा। वही चोरी और आग लगने पर नुकसान की वजह से भरपाई के लिए वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

इसे भी पढ़े>>>

बिहार में दिवाली-छठ की छुट्टी हुई रद्द! शिक्षा विभाग के आदेश पर खुला रहा विद्यालय! पत्र जारी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *