PoliticsBihar

Loksabha election Bihar: कांग्रेस और राजद ने सीट बंटवारे पर जताई सहमति! जदयू के एनडीए में जाने से आसानी!

×

Loksabha election Bihar: कांग्रेस और राजद ने सीट बंटवारे पर जताई सहमति! जदयू के एनडीए में जाने से आसानी!

Share this article
Loksabha election Bihar

Loksabha election Bihar: लोकसभा इलेक्शन 2024 सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और राजद में बात बन गई है। नीतीश कुमार के इंडिया गठबंधन से अलग हो जाने के बाद बिहार में सीट बंटवारे पर आसानी हो गई। पहले कांग्रेस के द्वारा मांग की गई सीटों पर ऐतराज था।

नीतीश कुमार अब बीजेपी के साथ मिलकर 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। हालांकि एनडीए जब नीतीश के साथ नहीं थी उसे वक्त के सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक एनडीए को काफी नुकसान हो सकता था।

इतने सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस

आपको बता दें कि बिहार में कुल 19 विधानसभा सीटों के साथ कांग्रेस विपक्ष में है। लेकिन कांग्रेस ने इस बार कमर कस ली है। ऐसा माना जा रहा है कि कल 9 से 10 सीटों पर कांग्रेस इस बार बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

बिहार के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने इस विषय में रजत सुप्रीमो लालू प्रसाद से इस विषय में बात की है। आज दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ बैठक है। जल्दी इसकी संपूर्ण जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

Loksabha election Bihar: 27 को राज्य सभा सीट चुनाव

बिहार मैं 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव पर भी दोनों पार्टियों की शक्ति से नजर है हालांकि इस चुनाव में बीजेपी और जदयू का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। बीजेपी के दो और जदयू के एक सीट लगभग कंफर्म है। जबकि रजत के भी दो सेट को कंफर्म समझा जा रहा है।

हालांकि एक सीटों के लिए दोनों ही पार्टियों में इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

इसे भी बड़ा>>>

Politics News: क्या फिर से बिहार में बदलेगी सत्ता? इनको मंत्री बनाने पर जीतन राम मांझी भड़के!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *