NewsBiharEducation DepartmentNawada Latest NewsSitamarhi Latest News

Salary Hold: शिक्षा पदाधिकारी पर चला के के पाठक का डंडा! हेड मास्टर का रोका वेतन! इसपर 2 लाख का जुर्माना!

×

Salary Hold: शिक्षा पदाधिकारी पर चला के के पाठक का डंडा! हेड मास्टर का रोका वेतन! इसपर 2 लाख का जुर्माना!

Share this article
Salary Hold

Salary Hold: शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के के पाठक ने नवादा जिले के शिक्षा पदाधिकारी समेत कई हेड मास्टरों का तनख्वाह रोक दिया है। साथ हे गो पर भी ₹2,00,000 का जुर्माना किया गया!

बिहार शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव के के पाठक कई सालों से काफी चर्चा में रहे हैं कभी शिक्षकों का कभी शिक्षकों का तबादला कभी शिक्षकों का वेतन रोकने पर तो कभी निलंबित करने पर हमेशा सही चर्चा में रहे हैं।

Salary Hold: नवादा जिले में हेडमास्टर का रुका वेतन

बीते दिनों के के पाठक नवादा जिला में वाचन निरीक्षण के लिए पहुंच गए जहां पर कई सारे इसके स्कूलों में गए और शिक्षकों से मुलाकात हुई। स्कूलों का हाल खस्ता देखकर पाठक को काफी गुस्सा आया और उन्होंने हेड मास्टरों का भी वेतन रोक दिया।

कई स्कूलों में साफ सफाई की कभी मिली तो कई स्कूलों में शिक्षा में कमी देखी गई। एक स्कूल में तो ब्लैक बॉडी गायब नजर आया। जिस पर क पाठक ने पूछ दिया कि आप इन बच्चों को कैसे पढ़ाते हैं।

एनजीओ पर लगाया जुर्माना

इससे पहले भी केके पाठक ने सीतामढ़ी जिले के हेड मास्टर सहित दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया था। हमें सभी शिक्षक बिना सूचना के ही स्कूल से गायब थे जिस पर क पाठक ने उन्हें निलंबन किया था।

जिले के एक स्कूल में 1:00 बजे के बीत जाने पर भी बच्चों को मिड डे मिल नहीं मिला था। जिसके सवाल पर स्कूल वाले ने एनजीओ को दोस्त देते हुए कहा कि उन्होंने भोजन सामग्री नहीं भेजी है। इस पर एक्शन लेते हुए के पाठक ने एनजीओ पर ₹2,00,000 का जुर्माना लगाया है।

इसे भी पढ़ें>>>

PM 2024: क्या नीतीश कुमार होंगे प्रधानमंत्री का चेहरा? इंडिया एलायंस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *