NewsCricketSports

IND vs SA 3rd T20: इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका! तीसरे मुकाबले में यशश्वी जैसवाल हो सकते हैं बाहर!

×

IND vs SA 3rd T20: इस बल्लेबाज को मिलेगा मौका! तीसरे मुकाबले में यशश्वी जैसवाल हो सकते हैं बाहर!

Share this article
IND vs SA 3rd T20: This batsman will get a chance! Yashashvi Jaiswal may be out in the third match!

IND vs SA 3rd T20: भारतीय टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है, जहां पहला मुकाबला बारिश के चलते धूल गया। दूसरे मुकाबले में DLS मैथड के चलते अफ्रीका ने जीत हासिल कर ली।

इस दौरे के तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले का अंतिम मैच भारत को जीतना बहुत जी जरूरी हो गया है। अन्यथा भारत को यह सीरीज गंवानी पड़ेगी। हालांकि भारत के जीत के बाद भी यह मुकाबला ड्रॉ ही होगा। और इसी नियत से भी भारत को खेलने उतरना होगा।

IND vs SA 3rd T20: यशश्वी हो सकते है बाहर

दूसरे मुकाबले में फ्लॉप रहे यशश्वी जैसवाल को तीसरे मुकाबले में बाहर बैठना पड़ सकता है। वो इसलिए कि ऋतुराज गायकवाड़ को अंतिम टी20 मुकाबला खेलने का मौका दिया जा सकता है।

यशश्वी जैसवाल और शुभमन गिल दूसरे मुकाबले में साझेदारी निभाने में पूरी तरह से नाकाम रहे थे। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने दोनों में से किसी एक को तीसरे मुकाबले के लिए रिप्लेस करने का इशारा किया है।

सूर्यकुमार यादव को बनानी होगी रणनीति!

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले के लिए भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव को एक रणनीति के तहत उतरना होगा। अगर तीसरे मुकाबले में रणनीति में गड़बड़ी होती है तो साउथ अफ्रीका t20 सीरीज अपने नाम करने में जरा सी नहीं हिचकेगी।

सूर्यकुमार यादव ने इससे पहले खेले गए फर्स्ट t20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को कर एक से हराकर अपने कप्तान होने का सही संकेत दिया है। साउथ अफ्रीका में भले ही बारिश ने दिक्कत दिया हो लेकिन तीसरा मुकाबला अभी भी भारत की ओर झुका हुआ नजर आ रहा है।

17 तारीख से खेले जाएंगे वनडे

t20 मुकाबले के दो दिनों के बाद 17 दिसंबर से लोकेश राहुल के कप्तानी में तीन वंडे मैच देखने को मिलेगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन टेस्ट भी खेले जाने हैं हालांकि यह मुकाबला जनवरी तक चलेगा जिसमें तीन वनडे और दो टेस्ट शामिल है।

भारत के तरफ से साउथ अफ्रीका दौरे के लिए तीन अलग-अलग कप्तान बनाए गए थे। T20 के लिए सूर्यकुमार यादव वनडे मैच के लिए केएल राहुल और टेस्ट मुकाबले के लिए रोहित शर्मा को कप्तान चुना गया है।

इसे भी पढ़ें!

इस दिन होगी आईपीएल की नीलामी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *