NewsCricketSports

T20I में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में नंबर एक बने सूर्यकुमार! इस दिग्गज को पछाड़ा!

×

T20I में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में नंबर एक बने सूर्यकुमार! इस दिग्गज को पछाड़ा!

Share this article
T20I

T20I में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले प्लेयर की सूची में सूर्यकुमार यादव शामिल हो गए हैं। जिसने धुरंधर बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि सूर्यकुमार यादव भले ही नंबर एक पर हैं। लेकिन ऐसे और 2 नाम भी हैं जिससे सूर्य कुमार का शतक का रिकॉर्ड पीछे हो सकता है।

हालांकि सूर्य कुमार यादव ने t20 इंटरनेशनल में चौथा इंटरनेशनल शतक लगाकर मैक्सवेल और रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है। और जिस तरह की बल्लेबाजी सूर्यकुमार यादव करते हैं ऐसा प्रतीत हो रहा है कि जल्द ही इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने में इन्हें देर नहीं लगेगी।

इन देशों के सामने भी बना चुका है शतक

हालांकि इससे पहले भी सूर्यकुमार यादव ने 3 शतक लगाए थे। इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ भी सूर्यकुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी का जलवा दिखा दिया है। हालांकि सबसे ज्यादा हाईएस्ट स्कोर 117 रनों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल चुका है। जो की t20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव का सर्वाधिक स्कोर है। लेकिन यह रिकॉर्ड कब तक बरकरार रहेगा इसकी कोई गारंटी नहीं है।

यशस्वी जयसवाल ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरी t20 मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को मजबूत स्थिति में लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

T20I के बाद खेला जाएगा वंडे मुकाबला

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर t20 के अलावा वनडे और टेस्ट क्रिकेट भी खेलेगी। तीन t20 खेलने के बाद अब भारत 17 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ केएल राहुल की कप्तानी में तीन वनडे मुकाबले खेलने जा रही है।

दिसंबर के अंत में यानी 26 दिसंबर से रोहित शर्मा की कप्तानी में दो टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। T20 मुकाबले में भले ही युवा बल्लेबाजों को और गेंदबाजों को खेलने का मौका मिला है। लेकिन वनडे और टेस्ट में कुछ सीनियर प्लेयर को भी मौका दिया गया है।

T20 World Cup एक चुनौती

भारतीय खिलाड़ियों की नजर इन दोनों t20 वर्ल्ड कप 2024 के किताब के ऊपर टिकी हुई है। भले ही वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत को जीत नहीं मिली। लेकिन इस हार को भूलाने के लिए भारतीय टीम की निगाह t20 वर्ल्ड कप खिताब के ऊपर टिकी हुई है। आपको बता दें कि भारतीय टीम इन दिनों युवा बल्लेबाजों को त्रासने में लगी हुई है। यही वजह है की t20 मुकाबले के लिए युवा बल्लेबाजों को मौका दिया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें>>>

2024 आईपीएल ऑक्शन के लिए क्या रहने वाला है खास? देखें यह रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *