News

Bihar Loksabha Election 2024: चुनाव से पहले भतीजा चिराग पासवान से भिड़े परशुराम! जमुई लोकसभा पर दे डाली चुनौती

×

Bihar Loksabha Election 2024: चुनाव से पहले भतीजा चिराग पासवान से भिड़े परशुराम! जमुई लोकसभा पर दे डाली चुनौती

Share this article
Bihar Loksabha Election 2024

Bihar Loksabha Election 2024: बिहार विधान लोकसभा इलेक्शन 2024 से पहले चाचा और भतीजा में जुबानी जंग शुरू हो चूका है जिसके चलते अन्य पार्टियों को इसका लाभ मिल सकता है। बिहार की लोकसभा सीट हाजीपुर पर चाचा पशुपति पारस और भतीजे चिराग पासवान जंग लगातार जारी है।

आपको बता दें कि एक बार फिर से लोजपा प्रमुख पशुपति पारस ने चिराग पासवान को खुली चुनौती दे दी है। हाजीपुर सीट पर अपनी दावेदारी ठोंकते हुए पारस ने चिराग पर निशाना साधा और कहा कि अगर आप (चिराग) एनडीए का हिस्सा हो तो NDA का फैसला मानो, नहीं तो बिहार की 40 सीटों पर लड़ जाओ। 

पशुपति पारस का बयान

पशुपति पारस ने कहा कि “अगर हाजीपुर में चिराग पासस्वान अपनी मां को लड़ाएंगे तो हम भी जमुई से किसी और को लड़ा लड़ाने से पीछे नहीं हटेंगे बल्कि किसी अपने को हम भी लड़ा देंगे।

उनके ही फैमिली से उसकी बहन या मां को लड़ा देंगे। खुद को एनडीए का स्थायी सदस्य बताते हुए पारस ने कहा कि में विश्वासी सहयोगी हूं, कोई आदमी बाहर से आता है। कल एनडीए में वह रहेगा या नहीं, इसकी भी कोई गारंटी नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा “हाजीपुर से कोई टक्कर में नहीं है। हाजीपुर में हमारी धरती है। मैं हाजीपुर से चुनाव लड़ूंगा ये दर्जनों बार कह चुका हूं, फिर जिसको जहां से लड़ना है वो स्वतंत्र है।”

रामविलास की दूसरी पत्नी के बेटे हैं चिराग पासवान

आपको बता दें की चाचा भतीजा की यह जंग काफी पुराना है। जिसके चलते दोनों में इस बात पर (चुनाव लड़ने पर) तकरार देखने को मिलता है। आपको याद होगा कि रामविलास पासवान ने दो शादियां की थी, उनकी पहली पत्नी राजकुमारी देवी घर पर ही रहती हैं जिनकी एक बेटी भी है।

चूँकि चिराग पासवान रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी रीना पासवान के बेटे हैं। और हाल ही में चिराग पासवान ने कहा था कि मैं चाहता हूं कि हाजीपुर सीट से मेरी मां चुनाव लड़ें।

जिसके बाद से इस सीट पर चाचा भतीजा आमने-सामने हो गए हैं। पारस कह चुके हैं  कि 2024 लोकसभा चुनाव में दुनिया की कोई ताकत मुझे हाजीपुर से चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकती है।

इसे भी पढ़ें>>>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *