NewsBihar

Weather Info Bihar: बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट! 24 जनवरी तक ठंड बढ़ने के आसर!

×

Weather Info Bihar: बिहार में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट! 24 जनवरी तक ठंड बढ़ने के आसर!

Share this article
Whether Info Bihar

Weather Info Bihar: बिहार में इन दोनों ठंडा हवा के प्रकोप में बिहार वासियों का जीना मुहाल कर दिया है। 19 जनवरी तक बिहार वासियों को मौसम विभाग ने यह अलर्ट जारी करके पहले ही बता दिया था।

लेकिन अब मौसम विभाग में जो लेटर जारी किया है उसमें 24 जनवरी तक फिर से ठंड बढ़ने का इंसान बताया गया है। मौसम विभाग के जारी पत्र में लिखा है “राज्य के निचले क्षोभमंडल में दिनांक 19 जनवरी से पुनः बर्फीली ठंडी पछुआ एवं उत्तरी पछुआ हवा का प्रवाह होने का पूर्वानुमान है।”

उत्तर भारत में ठंड का कहर जारी

मौसम विभाग में आगे लिखा “समुद्र तल से 12.6 किलोमीटर ऊपर 140 -160 नॉट कम की जेट स्ट्रीम हवाएं उत्तर भारत के मैदानी इलाकों पर कायम है। इसके प्रभाव से राज्य में 19 जनवरी से 24 जनवरी तक शांत दिवस की स्थिति बने रहने की संभावना है।

न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस से 3 डिग्री सेल्सियस तक क्रमिक गिरावट के साथ 10 डिग्री से कम रहने की संभावना जताई गई है। अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है। जो कि अभी राज्य के अधिकांश जगहों पर 14 डिग्री सेल्सियस से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा रहा है। बिहार के कई जिलों में 5 दिनों तक घने कोहरे रहने की संभावना जताई गई है।

Whether Info Bihar: ठंड से बचने के उपाय

मौसम विभाग द्वारा जारी पत्र में ठंड से बचने के कुछ उपाय बताएं है। बुजुर्गों और बच्चों को ठंड से बचने के सुझाव दिए गए हैं साथ ही खान-पान में गर्म चीजों का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया गया है।

इसे भी पढ़ें>>>

Weather Info Bihar: बिहार वासियों को मौसम विभाग से मिली चेतावनी! ठंड से बचने के बताए उपाय!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *