NewsPolitics

Loksabha Election 2024: राज्यसभा के सांसद लड़ेंगे लोकसभा के चुनाव! इस मंत्र से चुनाव जीतने को तैयार है नरेंद्र मोदी!

×

Loksabha Election 2024: राज्यसभा के सांसद लड़ेंगे लोकसभा के चुनाव! इस मंत्र से चुनाव जीतने को तैयार है नरेंद्र मोदी!

Share this article
Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024: 2024 लोकसभा इलेक्शन में अब 5 महीने से भी काम का वक्त बचा है। इंडिया गठबंधन सहित एनडीए गठबंधन अब इस चुनाव को जीतने के लिए पूरी तरह से तैयारी में जुटी हुई है। जिस तरह भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में चुनाव को जीता है इस तरह अब लोकसभा चुनाव में भी जीतने को तैयार हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रणनीति तैयार कर ली है और उन्होंने हाल ही में कहा था कि राज्यसभा के सांसद भी लोकसभा के चुनाव जरूर लड़ें। प्रधानमंत्री के प्रचार प्रसार करने का तरीका भी एक अनोखा है जिसके चलते उन्होंने राजस्थान जैसे जगह में राज्यसभा चुनाव को अपने नाम किया।

इस तरह जीतेंगे 2024 का लोकसभा चुनाव

इंडिया गठबंधन की तरफ से नरेंद्र मोदी द्वारा तैयार किए गए फार्मूला पर भारतीय जनता पार्टी कम कर रही है। एनडीए गठबंधन ने पांच राज्यों के चुनाव में जिस तरह से केंद्रीय मंत्री राज्य के सांसद सहित कई नेताओं को मैदान में उतारा था। इस प्रकार लोकसभा चुनाव में भी सभी को मैदान में उतरने को तैयार हैं।

एनडीए गठबंधन 2024 लोकसभा चुनाव में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। यही वजह है की अब पार्टियों ने भी अपना काम को शुरू कर दिया है। 2024 लोकसभा चुनाव में लगभग 5 महीने का वक्त बचा हुआ है इसी बीच नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है कि यह भारत के सभी राज्य में अपना दौरा करेंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे से बनेगी बात

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सभी नेताओं का भी यह मानना है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का दौरा करेंगे तो वह उनके हक में होगा। अब तक के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक नरेंद्र मोदी को पूरे देश ने प्यार दिया है। और ऐसा माना जाता है कि भारतीय जनता पार्टी का यही वह चेहरा है जिसकी वजह से भारतीय जनता पार्टी बार-बार इलेक्शन को जीत पाती है।

अब सवाल यह है कि क्या नरेंद्र मोदी को कोई और पार्टी कैसे मान दे सकती है। हालांकि इंडिया गठबंधन की तरफ से भी पार्टियों ने पूरी तरह से अपने आप को झोंक दिया है। और नरेंद्र मोदी को पठानी देने के लिए सभी अलग-अलग पार्टियों ने जो गठबंधन किया है वह काबिले तारीफ है।

Loksabha election 2024: यहां हो सकती है पार्टी को नुकसान

इन सब के बावजूद भारतीय जनता पार्टी को लोकसभा इलेक्शन 2024 में कई राज्यों में मुंह की खानी पड़ सकती है। कई ऐसे राज्य हैं जहां पर भारतीय जनता पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है। दो बड़े राज्यों में से यूपी और बिहार जिसमें उत्तर प्रदेश एनडीए गठबंधन तो बिहार इंडिया गठबंधन के खाते में जा सकती है।

हालांकि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से हाई कमान ने अलग-अलग सीटों से तीन-तीन कैंडिडेट के नाम की मांग की है। दोनों ही पार्टी अपने-अपने क्षेत्र के सीटों के नाम की घोषणा जल्द ही कर सकती है।

इसे भी पढ़ें>>>

PM 2024: क्या नीतीश कुमार होंगे प्रधानमंत्री का चेहरा? इंडिया एलायंस की तरफ से मल्लिकार्जुन खड़गे का बयान!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *