Education DepartmentAraria Latest NewsBiharKatihar Latest NewsKishanganj Latest NewsPurnea Latest News

Bihar Education: बिहार के चार जिलों में अब 4:00 बजे तक ही रहेंगे शिक्षक! शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी!

×

Bihar Education: बिहार के चार जिलों में अब 4:00 बजे तक ही रहेंगे शिक्षक! शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी!

Share this article
Bihar Education
Bihar Education: Now teachers will remain in four districts of Bihar till 4:00 pm only! Order issued by Education Department!

Bihar Education: बिहार के शिक्षकों के लिए केशव कुमार पाठक का फरमान काफी असहनीय होता है। जिससे शिक्षक कई बार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने पर उतारू हो जाते हैं। लेकिन अब जो आदेश जारी हुए हैं उससे शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने एक आदेश जारी किया था। जिसमें यह साफ-साफ लिखा था कि शिक्षकों को सुबह 9:00 बजे से शाम के 5:00 बजे तक स्कूलों में ड्यूटी करनी होगी। ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

बिहार के चार जिलों में शिक्षकों को राहत

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक के आदेश में अब बदलाव कर दिया गया है। हालांकि अभी तक पूरे बिहार में इसे लागू नहीं किया है। लेकिन बिहार के चार जिलों में इसकी घोषणा कर दी गई है। जिसके लिए विभाग के तरफ से पत्र भी जारी हुए हैं।

आपको बता दें कि बिहार के पूर्णिया जिला समेत अररिया, कटिहार और किशनगंज जिले के शिक्षकों को केवल 4:00 बजे तक ही स्कूलों में ड्यूटी करने के आदेश मिले हैं।

इस खबर के बाद शिक्षकों को काफी राहत मिली है। जहां शिक्षकों को सुबह 9:00 बजे से शाम के 5:00 बजे तक स्कूल में रहने की ड्यूटी थी। वहीं अब शाम के 4:00 बजे तक ही उन्हें स्कूल में रहना होगा।

Bihar Education: शीतलहर के चलते हुए बदलाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2 जनवरी को पूर्णिया प्रमंडल के आयुक्त ने शीतलहर को देखते हुए एक पत्र जारी कर विद्यालय संचालन समय में बदलाव किया था।

जिसमें बच्चों के लिए विद्यालय अवधि 10:00 बजे से 3:30 बजे किया गया है। लेकिन पूर्व में जारी हुए पत्र में शिक्षकों के लिए विद्यालय समय अवधि 9 बजे से 5 बजे बताया गया था।

इसे भी पढ़ें>>>

IND vs AFG: ऋतुराज हार्दिक पांड्या के अलावा एक और स्टार बल्लेबाज अफगानिस्तान सीरीज से हुआ बाहर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *