Politics

Vidhan Sabha Election MP: कांग्रेस पार्टी द्वारा 144 प्रत्याशी की घोषणा के बाद राजनीति तेज़! आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू!

×

Vidhan Sabha Election MP: कांग्रेस पार्टी द्वारा 144 प्रत्याशी की घोषणा के बाद राजनीति तेज़! आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू!

Share this article
Vidhan Sabha Election MP

Vidhan Sabha Election MP: कांग्रेस द्वारा विधान सभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस खेमे में अब हलचल शुरू हो चुकी है। रविवार 15 अक्टूबर 2023 को कांग्रेस ने जब मध्यप्रदेश में 144 सीटों के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कीन उसके बाद कांग्रेस के ऊपर टिकट के लिए आरोप लगने लगे।

आपको बता दें कि कांग्रेस की सूची पर विरोध भी देखा जा रहा है। कांग्रेस के तरफ से जारी सूची में सागर की नरयावली विधानसभा से चार बार की जिला पंचायत सदस्य शारदा खटीक ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Vidhan Sabha Election MP: शारदा खटीक का बयान

दरअसल कैंडिडेट के लिस्ट जारी होते ही शारदा खटीक ने वीडियो जारी कर कहा “नारियाली विधान सभा से मैंने टिकट माँगा था और मैं जिला पंचायत सदस्य रही हूँ। और वार्ड पार्षद बेटे को बनाया और यह हमारी पार्टी की सोच थी जो बूथ जिताएगा जो जिला जिताएगा उसको हम टिकट देंगे। और हारे वाले यानी तीन बार हारे वाले को हम टिकट नहीं देंगे।”

उन्होने आगे कहा “सुरेंद्र चौधरी को यानी तीन बार हारे हुए को नारियाली विधान सभा से टिकट दे दिया है। और मैं क्षेत्र की दौरा की हूँ चाहती है। मुझे चाहने के बाद भी पार्टी ने सुरेंद्र चौधरी को टिकट दे दिया। इसलिए मैं कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे रही हूँ। जय हिन्द, जय भारत”

5 राज्यों में होने हैं इलेक्शन

हालांकि आपको बता दें मध्य प्रदेश के अलावा और भी 4 राज्यों में चुनाव होने हैं। जिसकी पूरी लिस्ट अब तक जारी नहीं की गई है। अभी भी कई ऐसी पार्टियां है। जिसमे तनाव बना रहेगा।

मध्य प्रदेश के अलावा मजोरम, राजस्थान तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में चुनाव होने हैं। हालांकि इन सभी राज्यों में अलग-अलग तिथि में चुनाव होने हैं लेकन परिणाम सभी के एक साथ दिसम्बर के पहले सप्ताह में घोषित होगी। इस बीच अलग-आग पार्टियों द्वारा आरोप प्रत्यारोप भी लगेंगे।

इसे भी पढ़ें>>>

MP Election Candidate List 2023: मध्यप्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस प्रतियाशियों की सूची जारी! दिग्गज कोंग्रेस नेताओं की वापसी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *