Education DepartmentBihar

Teacher News: सक्षमता परीक्षा के लिए पोर्टल पर आवेदन नहीं आने से केके पाठक परेशान! कमिटी का किया गठन!

×

Teacher News: सक्षमता परीक्षा के लिए पोर्टल पर आवेदन नहीं आने से केके पाठक परेशान! कमिटी का किया गठन!

Share this article
Teacher News

Teacher News: बिहार शिक्षा विभाग में केके पाठक इन दोनों शिक्षकों के पीछे हाथ धोकर पड़े हुए हैं। केके पाठक ने नियोजित शिक्षकों से साक्षमता परीक्षा लेने के लिए पोर्टल तैयार किया और उनसे आवेदन भी मांगा। लेकिन बिहार के शिक्षा पोर्टल तैयार होने से 3 दिन के बाद भी अब तक एक भी आवेदन नहीं किया है।

शिक्षकों के आवेदन नहीं करने पर केके पाठक परेशान दिख रहे हैं। हालांकि यह सभी जानते हैं कि के पाठक डिसीजन लेने में ताखीर नहीं करते हैं। रिपोर्ट की माने तो उन्होंने अब कमेटी का गठन किया है।

शिक्षकों पर कार्रवाई की तैयारी

बिहार शिक्षा विभाग के तरफ से अब शिक्षकों के ऊपर कारवाई करने की तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि बिहार सरकार के तरफ से शिक्षकों को करें निर्देश दिए गए हैं। जिसमें शिक्षकों को साक्षमता परीक्षा देने की बात कही गई है।

आपको बता दें कि बिहार के शिक्षकों द्वारा लगातार यह मांग की गई कि बिना परीक्षा के ही उन्हें राज्य कर्मी का दर्जा दिया जाए। लेकिन सरकार यह बिल्कुल नहीं चाहती है कि नियोजित शिक्षक बिना परीक्षा दिए राज्य कर्मी का दर्जा हासिल कर ले। यही वजह है कि साक्षमता परीक्षा के लिए नियोजित शिक्षकों से कहा गया था।

Teacher News: सरकार को घेरने की तैयारी

बिहार शिक्षक संघ द्वारा सरकार को गिरने की तैयारी हो रही है। आपको बता दें कि बिहार में सत्ता पलट होने के बाद अब शिक्षकों में भी एक अलग ही रुतबा देखने को मिल रहा है। बिहार के शिक्षक संघ अभी बात की तैयारी में जुटे हुए हैं कि सरकार को घेर कर बिना परीक्षा के ही राज्य कर्मी का दर्जा हासिल करेंगे।

इसके लिए शिक्षक संघ की तरफ से सभी शिक्षकों से यह अनुरोध किया गया है कि कोई भी शिक्षक पोर्टल पर साक्षमता परीक्षा के लिए आवेदन नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़ें>>>

Bihar Shiksha Vibhag: 6 दिवसीय FLN प्रशिक्षण के लिए नियोजित शिक्षकों को दिशा निर्देश! पत्र जारी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *